दुनिया की सबसे महँगी फिल्मे

September 18, 2017

1 . Pirates of the Caribbean : On Stranger Tides
          जॉनी डिप की  फिल्म सीरीज पाइरेट्स ऑफ़ द कॅरीबीयन के बरमे तो आप जानते ही होंगे उस सीरीज की चौथी फिल्म  " पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स" रॉब मार्सेल द्वारा निर्देशित इस दुनिया की सबसे महगी फिल्म हे ! इस फिल्म का बजट 403 मिलियन डॉलर हे और ये फिल्म वर्ष 2011 में रिलीज़ की गयी थी ! लोगो को यह फिल्म बहोत पसंद आयी थी ! 

2. Pirates of the Caribbean: At World's End

    यह दुनिया की सबसे महंगी दुसरे नंबर की फिल्म हे ! उसी सीरीज की  यह फिल्म हे ! यह फिल्म 2007 में रिलीज़ की गई थी ! फिल्म का बजट 347 मिलियन डॉलर था ओर यह 'गोर वरबन्स्की' के द्वारा निर्देशित हुई थी ! सीरीज की  बाकि फिल्म की तरह यह फिल्म हिट साबित हुवी थी !

3. Titanic

       जेम्स कॅमेरों की फिल्म टाइटैनिक के बारेमे तो पूरी दुनिया जानती हे ! टाइटैनिक इतिहास की महान फिल्मो में से एक हे ! यह फिल्म 1997 में आई थी और इस फिल्म का बजेट 298 मिलियन डॉलर था ! ईसकी कमाई 2.187 बिलियन हे ! लोग इस फिल्म को अभीभी उतनाही पसंद करते हे!

4 . Avengers: Age of Ultron


मार्वल स्टूडियो की अवेंजर्स सीरीज की यह दूसरी फिल्म हे ! "अवेंजर्स : ऐज ऑफ़ उल्ट्रॉन" दुनिया की सबसे महंगी 4 नंबर की हे ! फिल्म 2015 में रिलीज़ हुई थी और इस फिल्म का बजेट 279 मिलियन डॉलर था ! इस सीरीज की तीसरी फिल्म "अवेंजर्स : इंफिनिटी वॉर" 2018 में रिलीज़ होगी !












































You Might Also Like

0 comments

Popular Posts

Like us on Facebook

Flickr Images